क्या करे मुश्किल वक़्त में| मुश्किल वक़्त की दुआ

अस्सलाम वालैकुम दोस्तों, क्या करे मुश्किल वक़्त में – आपके दिमाग में परेशानी के वक़्त जरूर यह सवाल आता होगा की असा क्या करे मुसीबत के वक़्त में और अगर यह सच हैं तो आप बिलकुल सही जगह आये हैं आपकी सभी मसलो का हल आपको यह जरूर मिलेगा ।

क्या करे मुश्किल वक़्त में ( मुश्किल वक़्त की दुआ )

मेरे भाइयों और बहिनों मैं हूं आसिम खान और आप देख रहे है क्या करे मुश्किल वक़्त में ( मुश्किल वक़्त की दुआ )

आपके सवाल का जवाब की क्या करे मुश्किल वक़्त में इसका हमारे पास सिर्फ एक ही जवाब हैं जो की बहोत नायब हैं और बहोत बार आजमाया हुआ हैं

पर आपको यह नहीं सोचना हैं किया क्या करे मुश्किल वक़्त में और ना ही आपको कोई असा बताएगा की आपको किया करना चाहिए

और अगर आप किसी से इसके बारे में पूछते हो किसी से आप क्या करे मुसीबत के वक़्त तो वो आपका सिर्फ मजाक बनाएगा और आपके काम तो बहोत कम आएगा लेकिन आपको आपके पीठ के पीछे आपका बहोत बड़ा नुस्क्सान कर सकता हैं याद रखना।

आपकी मुसीबत आपके सामने किसी भी रूप में आ सकती हैं जैसे की –
प्यार में, व्यापार में घर में, बिज़नेस में, धोका, शादी, पसे, तलाक़ और भी बहोत सरे ऐसे मसले जिनका हम जीकर भी नहीं कर सकते हैं पर आपको आपके सवाल का जवाब यह दुआ करने से ही हासिल होगा।

मुश्किल वक़्त की दुआ

क्या करे मुश्किल वक़्त में – दुनिया में रहते हुए इंसान कभी एक हाल में नहीं रहता, इंसान के ऊपर कभी खुशी तो कभी गम आता जाता रहता है कभी कोई मुसीबत या परेशानी आन पड़े तो इस दुआ के जरिए अल्लाह ताला हमें मुश्किलों से बाहर निकालेगा।

अल्लाह ना करे कि जिन्दगी में कोई मुसीबत आये फिर भी जिन्दगी का नाम है परेशानियों से लड़ना, और अगर किसी कि जिन्दगी में मुसीबत आ भी जाती है तो इस दुआ के जरिए अल्लाह से मदद मगिये ।

इंशाअल्लाह, आपके हक में उन मुसीबतों का, परेशानियों का, मसलो का हल फरमाएगा। आमीन ।

यह दुआ कोई भी इंसान करने से पहले एक बार हम से राब्ता जरूर करे हम हर किसी को यह करने की इजाजत नहीं देंगे

क्यों की यह हर इंसान एक जैसा नहीं होता हैं कुछ अच्छे होते हैं तो कुछ बुरे होते हैं लकिन अगर आपका मसला जायज हैं तो आपको घबराने की कोई जरूरत नहीं आप हमसे राब्ता करे हम आपको मुसीबत से निकलने की दुआ के बहोत तरीके और इसके बहोत फायदे बताएगा।

क्या करे मुश्किल वक़्त में – चलिये अब हम दुआ शुरू करते है…
जब भी आपकी जिन्दगी में कोई मुसीबत या परेशानी आ जाए तो आपको वज़ू बना लेना है वज़ू बनाने के बाद ये दुआ जो स्क्रीन पर आ रही है ये दुआ आपको पड़नी है

मुश्किल वक़्त की दुआ

ये दोनों दुआ आपको एक एक करके पढ़नी है।
उसके बाद दोनों हाथ उठाकर खूब दिल से अल्लाह से अपनी मुसीबत को दूर करने की दुआ कीजिए।

क्या करे मुश्किल वक़्त में – इस दुआ से आप अपनी बड़ी से बड़ी मुसीबत दूर कर सकते हो लेकिन सब से बड़ी बात यह हैं की आपको खुद पर भरोसा होना चाहिए

क्यों की हमारी आधी परेशानी हमारी सिर्फ सोच होती हैं और आधी हमरा मसला तो अपने सोच को और अपने दिल को आप काबू में करो और इस दुआ पर और अल्लाह तल्लाह पर भरोसा रख कर यह दुआ पढ़ो।

इंशा अल्लाह आपको आपके मक़सद मैं जल्द से जल्द कामयाबी हासिल होगी यह हमारा वडा हैं क्यों की इसको हमने खुद आजमाया हैं बस यकीं से दुआ करो सब होगा जो आप चाहोगे।

यकीं ही हमारी ताकत है

जैसा की हमने पहले बताया हैं आप अपने मन को और अपने दिमाग को काबू में करने के लिए आयतुल कुर्सी पढ़ सकते हो।

अगर आपको किसी तरह की मोहब्बत में कोई भी मसला आरहा हैं तो आप हमरी इस पोस्ट पर जाकर मोहब्बत हासिल करने की दुआ से अपने मसले का हल कर सकते हो देखने के लिये –

अल्लाह से आप इस यकीन के साथ दुआ करो कि अल्लाह आपकी मुसीबतों का हल फरमाएगा तो इंसा अल्लाह जरूर आपकी मुसीबत का हल फरमाएगा।

अगर आपको इस दुआ को करने में आपको कोई दिक्कत हो रही है तो हमसे राब्ता करो हम जरूर आपकी मदत करेगा इंशा अल्लाह।

मुश्किल वक़्त की दुआ
असीम खान जी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *